गुरुवार, 1 दिसंबर 2011

पाक में है दुनिया का सबसे खतरनाक स्थान


पेंटागन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान का सीमावर्ती इलाका दुनिया का सबसे खतरनाक स्थान है और संघीय प्रशासित कबायली क्षेत्र खतरनाक वैश्विक जिहाद के सबसे बड़े केन्द्र बने हुए हैं। राष्ट्रपति बराक ओबामा और पाकिस्तानी अधिकारियों ने भी हाल ही में पाक सीमाई क्षेत्र को 'दुनिया के सबसे खतरनाक स्थान' की क्षेणी में रखा है।

खुफिया रक्षा अवर सचिव माइकल विकर्स ने बताया कि पाकिस्तान के संघीय प्रशासित कबायली इलाके फेडरली एडमिनिस्टर्ड ट्राइबल एरियाज वैश्विक जिहाद के सबसे खतरनाक केन्द्र हैं।

नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी में इस सप्ताह के शुरू में विकर्स ने एक सम्मेलन में कहा कि यहां पर सक्रिय संगठन जैसे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, हक्कानी नेटवर्क और कमांडर नजीर ग्रुप आदि ने न केवल अलकायदा को सुरक्षित पनाह दी बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए एक साझे लक्ष्य पर काम किया कि क्षेत्र से अलकायदा के पैर उखड़ने के बाद भी यह क्षेत्र आतंकवाद से लड़ाई में अमेरिका के लिए मुख्य केंद्र बना रहे।

उन्होंने कहा कि अलकायदा एक परजीवी है जो बिना किसी पालक के जीवित नहीं रह सकता। उन्होंने कहा कि परजीवी अपने पालक को भी नुकसान पहुंचाता है। हाल के महीनों में हमने पाकिस्तान को याद दिलाया है कि उसके साथ हमारे संबंध बिना किसी तनाव या निराशा के हैं।

विकर्स ने कहा कि मतभेदों के बावजूद अमेरिका अपने सहयोगी पाकिस्तान के साथ काम करता रहेगा और लगातार मिलकर अपने दुश्मनों के खिलाफ प्रयास करता रहेगा। (भाषा)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें