गुरुवार, 10 नवंबर 2011

कभी हिन्दू या मुसलमान को आतंकी नहीं कहा: दिग्विजय

दिग्विजय सिंह

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी हिन्दू या मुसलमान को आतंकवादी नहीं कहा है. सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा ही कहा है कि हर हिन्दू या मुसलमान आतंकवादी नहीं होता बल्कि यह कहा है कि इन दोनों धर्मों की कट्टरवादी विचारधारा ही आतंकवाद की जड़ है.
सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा से दूसरे धर्मों के खिलाफ नफरत फैलाने के लिये राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की आलोचना की है और कभी भी हिन्दू अथवा मुसलमान को आतंकवादी नहीं कहा. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की विचारधारा कभी नफरत फैलाने की बात नहीं करती है.
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक इन्द्रेश कुमार द्वारा सिंह को आतंकी करार दिये जाने संबंधी बयान के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि अजमेर बम विस्फोट के एक आरोपी असीमानंद ने ही स्वीकार किया है कि उन्हें आतंकी गतिविधियों में लगाने वाले इन्द्रेश कुमार ही हैं.
देवास में आरएसएस प्रचारक सुनील जोशी हत्याकांड में इन्द्रेश कुमार का हाथ होने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि अब वह बताये कि सुनील जोशी हत्याकांड में किसका हाथ है. उन्होंने कहा कि इस मामले में जिनसे काम कराया गया वह सभी पकड़े जा चुके हैं, लेकिन मास्टरमाइंड का आज तक पता नहीं चला है.
उन्होंने कहा कि सुनील जोशी गरीब था, जबकि उसके आसपास के आरएसएस के लोग अरबों में खेल रहे थे और जोशी ने जब उनका भंडाफोड़ करने की धमकी दी तो उसकी हत्या करा दी गयी.
बाबा रामदेव का जिक्र करते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि वह फर्जी संत हैं और भाजपा सनातन परंपरा तोड़कर फर्जी संत बना रही है. सनातन परंपरा में अनेक संत हैं, लेकिन बाबा रामदेव बतायें कि वह कौन सी परंपरा के संत हैं. स्वामी अग्निवेश के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि वह स्वयं को आर्यसमाजी बताते हैं, लेकिन उनका सनातन धर्म में ही विश्वास नहीं है.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें